हरिद्वार

बृज इंटरनेशनल स्कूल के वार्षिक खेल प्रतियोगिता मे छात्रो में दिखी उनकी छिपी प्रतिभा

गगन शर्मा सह सम्पादक

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(गगन शर्मा) हरिद्वार।हरिद्वार के बेडपुर में बृज इंटरनेशनल स्कूल में एकदिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के काफी बच्चों ने भाग लिया। इस खेल प्रतियोगिता मे लंबी कूद, गोला फेंक, के अलावा 100 मीटर, 200 मीटर, 600 मीटर की दौड़ में जूनियर और सीनियर बच्चों ने भाग लिया। छात्र- छात्राओं के अलावा स्कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों को भी खेल में सम्मिलित करना सराहनीय रहा। सर के ऊपर किताब रखकर उसका संतुलन बनाते हुवे दौड़ना प्रतियोगिता में अनुज सैनी विजेता रहे। सेक रेस, क्रेब रेस, शॉर्ट पुट, फ्रॉग जम्प रेस, होपला रेस, फ्लेट रेस, आदि प्रतियोगिता में भी छात्राओं ने अपना हुनर दिखाया। लंबी कूद मे 8 वी कक्षा से साहिल प्रथम, 10 वी कक्षा से शानवीर द्वितीय, 9वी कक्षा से उमर 11 वी कक्षा से शाहिद तृतीय रहे। सेक रेस मे 8 वी कक्षा से समीर प्रथम स्थान पर 9वी कक्षा से आदित्य दूसरे, 10वी कक्षा से अनुराग तृतीय स्थान पर रहे।
शार्ट पुट खेल में 11वी कक्षा से शाहिद प्रथम, 10वी कक्षा से शानवीर द्वितीय, 9वी कक्षा से उमर तीसरे स्थान पर रहे। क्रेब रेस के लड़को के वर्ग में 7वी कक्षा से आयुष प्रथम, 7वी कक्षा से ही विशेष दूसरे, और कक्षा 6 से कृष्णा तीसरे स्थान पर रहे। इसी खेल के लड़कियों के वर्ग में 7वी कक्षा से सिमरन प्रथम स्थान, 7वी कक्षा से ही अर्सिया दूसरे, कक्षा 6 से अल्पस तीसरे स्थान पर रही।
रिले रेस में कक्षा 5 से नैतिक, आदिब, रोहन, मुनीर, हसन और फैज जबकि कक्षा 4 से अजीम, आदर्श, रीबन्स, देव, अजमल, और आरव विजेता रहे।
रिले रेस में कक्षा 7 से गुंजन, अर्सिया, सिमरन, जान्हवी, आदित्य, शदन, वैभव, अदीबा औऱ कक्षा 6 से करिश्मा, अभिनव, अल्पस, पंखुरी विजेता रही। 100 मीटर फ्लेट रेस की सब जूनियर वर्ग के लड़कों में अर्श, सावन और सौर्य तो लकड़ियों में इलमा, जीविका, जोया विजेता रही।
600 मीटर फ्लेट रेस की सीनियर वर्ग से लड़को में कक्षा 8 से साहिल, कक्षा 11 से शाहिद और कक्षा 9 से साहिल तो लड़कियों के वर्ग में महिमा, श्रष्टि, और मुस्कान विजेता रही। 200 मीटर फ्लेट रेस की सीनियर वर्ग से लड़को में साहिल, उमर और शाहिद विजेता रहे।
तो 100 मीटर फ्लेट रेस की सब जूनियर वर्ग से लड़को में आजिम, आदिब, रोहन और लड़कियों में सुमैय्या, काबा कौशिन और इगरा विजेता रही। हूपला रेस की जूनियर वर्ग से लड़को में अर्श, सावन, द्वितांश और लड़कियों में नवनीत कौर, इलमा, औऱ सुहानी विजेता रही। फ्रॉग जम्प के जूनियर वर्ग से लड़को में अजीम, देव सैनी, अमानत और लड़कियों में कौसिन, इगरा, गुंजन विजेता रही।
इस पूरी खेल प्रतियोगिता में स्कूल की प्रधानाचार्या कृष्णा बिश्वास द्वारा स्टाफ और छात्रों का कुशल प्रबंधन देखते ही बनता था। इस अवसर पर विजेताओं को पुरस्कृत करते हुवे हिन्दू जागरण मंच हरिद्वार के जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सैनी ने कहा कि खेल जगत में उज्ज्वल भविष्य है। प्रतिभा एजुकेशनल एकेडमी के अरुण भारद्वाज ने कहा कि खेल से छात्रो का मन और शरीर दोनो ही स्वस्थ रहते हैं। स्कूल के चेयरमैन योगेंद्र सिंह शिक्षा के साथ साथ खेल प्रतियोगिता को काफी बढ़ावा देते हैं। स्कूल की प्रधानाचार्या कृष्णा बिश्वास ने असफल हुवे प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाते हुवे कहा कि हार जीत खेल का हिस्सा है मगर प्रत्येक खिलाड़ी को मन मे दृढ़ संकल्प लेना चाहिए कि अगली बार उसे ही प्रथम आना है। उसके लिये उसे समय समय पर अपनी कमियों को निखारना चाहिए। खेल प्रतियोगिता में सुरेंद्र सिंह, स्वतंत्र सैनी, अरुण शर्मा औऱ हरिद्वार की गूंज अखबार के सह संपादक गगन शर्मा मुख्य अतिथि के रूप मे आये।
इस खेल प्रतियोगिता को सफल बनाने में पीईटी सचिन सैनी, कॉर्डिनेटर शिवम चौहान के अलावा सीमा, कल्पना, रमा, भाग्यश्री, अरुण, नेहा, किरण, रेणु, अंकुर, विनय, रचना, इंद्रेश और रंजीता ने अपना सराहनीय सहयोग दिया।

Related Articles

Back to top button