हरिद्वार

उत्तराखंड की पूर्व डीजीपी के गेस्ट हाउस/होटल में हरिद्वार पुलिस का छापा, चार को दबोचा

वेद प्रकाश चौहान सह सम्पादक

हरिद्वार की गूंज (24*7)

पुलिस ने इन्द्र कुटीर होटल में छापा मारकर किया सट्ठे का पर्दाफाश आरोपियों से हजारों की नगदी, 9 मोबाइल समेत अन्य समान बरामद

(वेद प्रकाश चौहान) हरिद्वार। उत्तराखंड राज्य की पूर्व डीजीपी के हरिद्वार श्रवण नाथ नगर स्थित गेस्ट हाउस/होटल में हरिद्वार नगर कोतवाली पुलिस सहित मायापुर चौकी पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर आस्ट्रेलिया में चल रहे क्रिकेट लीग मैच में ऑनलाईन सट्टा लगवाते हरियाणा के चार सट्टोरियों को सोमवार की देर शाम को होटल के ही कमरे से दबोचा है। जिनके पास से पुलिस ने हजारों की नगदी, नौ मोबाइल फोन, तीन मोबाइल चार्जर, तीन कैलकुलेटर आदि बरामद किये है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। जिनको आज मेडिकल के बाद न्यायालय में पेश करने की तैयारी पुलिस द्वारा की जा रही है। कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक राकेन्द्र सिंह कठैत ने बताया कि सोमवार की देर शाम मायापुर चौकी प्रभारी संतोष सेमवाल अपने हमराह के साथ क्षेत्र में गश्त पर थे। जिनको सूचना मिली कि श्रवणनाथ नगर स्थित इन्द्र कुटीर में हरियाणा के ठहरे चार लोग आस्ट्रेलिया में चल रहे क्रिकेट लीग मैच में ऑनलाईन सट्टा लगवा रहे है। जिसकी जानकारी उनके द्वारा उच्चाधिकारियों को दी गयी। सूचना पर सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह के नेतृत्व में मायापुर चौकी पुलिस ने होटल के कमरा नम्बर 211 में छापा मारा गया।
कमरे में मौजूद चार लोग मोबाइल पर आस्ट्रेलिया में चल रहे क्रिकेट लीग मैच चल रहा था और सट्टे की रकम लिखी जा रही थी। पुलिस के छापे को देखते हुए सट्ठोरियों में हड़कम्प मच गया। पुलिस ने कमरे में मौजूद चारों सट्टोरियो को दबोच लिया। पुलिस टीम ने उनके पास से 14 हजार 8 सौ की नगदी, 09 मोबाइल फोन, 03 मोबाइल चार्जर, 02 कैलकुलेटर, 04 पेन व 02 कॉपी जिनमें सट्टे की खाई बाडी का लेखा-जोखा अंकित है बरामद किया। पुलिस आरोपियों को पकड़ कर कोतवाली लाया गया। जहां पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम विकास कुमार पुत्र गुलशन कुमार निवासी 36/1 गुरुनानकपुरा कच्चा कैम्प थाना मॉडल टाउन जिला पानीपत हरियाणा, अमन कुमार पुत्र सुशील कुमार निवासी गुरुनानकपुरा कच्चा कैम्प थाना मॉडल टाउन जिला पानीपत हरियाणा, जोध कुमार पुत्र विशनदास निवासी म.नं. 6/9 गुरुनानकपुरा कच्चा कैम्प थाना मॉडल टाउन जिला पानीपत हरियाणा और देवेन्द्र पुत्र सन्तलाल निवासी गुरुनानकपुरा कच्चा कैम्प पूरे वाला कालोनी थाना मॉडल टाउन जिला पानीपत हरियाणा बताते हुए खुलासा किया कि वह सोमवार की सुबह ही हरिद्वार पहुंचे थे। होटल के कमरे से ही मैच पर लोगों से ऑनलाईन सट्टा लगवा रहे थे। उन्होंने हरिद्वार को इस लिए चुना कि उनको कोई नहीं जानता था और सट्टे के कारोबार के लिए उनको सब से सुरक्षित जगह दिखी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपियों को मंगलवार को मेडिकल के बाद न्यायालय में पेश करने की तैयारी में जुटी है। वहीं शहरभर में ये चर्चा है कि यह होटल उत्तराखण्ड की पूर्व डीजीपी कंचन चौधरी भटाचार्य का है।

Related Articles

Back to top button