देहरादून

ऋषिकेश के लोगो को नशा बेचने वाली अभियुक्ता की संपत्ति का पुलिस ने किया मूल्यांकन

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) ऋषिकेश। जनपद देहरादून के युवाओं व आम जनता को नशे के दलदल में धकेलने को सक्रिय नशा खोरो के खिलाफ कड़ी व उनके द्वारा अर्जित की गई संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त करने को पुलिस कप्तान व उनकी टीम द्वारा फ्रंट फुट पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। जिस क्रम में आज थानाध्यक्ष रायवाला पुलिस द्वारा कोतवाली ऋषिकेश क्षेत्रान्तर्गत लंबे समय से मादक पदार्थ,अवैध शराब की तस्करी में लिप्त एक महिला द्वारा अर्जित की गई संपत्ति का मूल्यांकन कर उसको जब्तीकरण को रिपोर्ट तैयार की।

कोतवाली ऋषिकेश अंतर्गत एक अभियुक्ता रेखा साहनी पत्नी सुरेंद्र साहनी द्वारा लंबे समय से ऋषिकेश क्षेत्र में अपने साथी मार्कण्डेय पुत्र उमेश के साथ मिलकर मादक पदार्थों व अवैध शराब की तस्करी जैसी गतिविधियां की जाती थी। उक्त मामले में अभियुक्ता के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में मादक पदार्थों व अवैध शराब की तस्करी से संबंधित 7 अभियोग पंजीकृत है। लंबे समय से महिला द्वारा अपने सहयोगी के साथ गैंग बनाकर मादक पदार्थों व अवैध शराब की तस्करी की जा रही थी, जिसके चलते कोतवाली ऋषिकेश द्वारा महिला व उसके साथी के खिलाफ कोतवाली ऋषिकेश में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया,जिसकी विवेचना प्रभारी निरीक्षक रायवाला द्वारा की जा रही है। वही आपरेशन प्रहार के अंतर्गत अवैध मादक पदार्थ,शराब तस्करी आदि अपराधों में लिप्त अभियुक्तो को जेल भेजने सहित आर्थिक रूप से उनकी कमर तोड़ने को उनके द्वारा अवैध कारोबार से अर्जित की गई संपत्ति को जब्त करने की कार्यवाही के तहत आज थानाध्यक्ष रायवाला होशियार सिंह पंखोली द्वारा अभियुक्तो द्वारा अर्जित की गई संपत्ति की जानकारी करने पर रेखा साहनी पत्नी सुरेंद्र साहनी निवासी चंद्रेश्वर नगर, ऋषिकेश, देहरादून की भल्ला फार्म श्यामपुर में अवैध संपत्ति के संबंध में जानकारी मिली, जिसके जब्तीकरण की कार्रवाई हेतु आज प्रभारी निरीक्षक रायवाला द्वारा पीडब्ल्यूडी की टीम के साथ अभियुक्ता की अवैध संपत्ति की पैमाईश कर संपत्ति के मूल्यांकन की कार्रवाई की गई। जल्द ही अभियुक्ता की अवैध सम्पति के जब्तिकरण की कार्रवाई की जाएगी।

आर्थिक रूप से कमर तोड़ना प्राथमिकता: अजय सिंह
पुलिस कप्तान अजय सिंह व उनकी टीम द्वारा नशा बेचने वालों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही में अभियुक्तो की संपत्ति का भी ब्यौरा निकाला जा रहा है। जिसपर पुलिस कप्तान का कहना है कि देहरादून में नशा तस्करों को जेल भेजने के साथ- साथ उनके द्वारा अर्जित की गई अवैध संपति को जब्त कर उनकी आर्थिक रूप से कमर तोड़ने का काम दून पुलिस की प्राथमिकता है।

Related Articles

Back to top button