उत्तराखंड

सिद्धू, CM चन्नी समेत कांग्रेसी नेता देहरादून में हरीश रावत से मिले, केदारनाथ जाने से पहले दिए ये बयान

देहरादून. उत्तराखंड में कांग्रेस के चुनावी अभियान के लिहाज़ से एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तहत पंजाब के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे हैं. सिद्धू और चन्नी के साथ ही कांग्रेस पार्टी के नए पंजाब प्रभारी बनाए गए हरीश चौधरी भी देवभूमि पहुंचे. यहां पंजाब के सभी नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ मुलाकात की और राजनीतिक चर्चाएं भी हुईं. सिद्धू और चन्नी इस दौरे के दौरान मंगलवार को केदारनाथ धाम की यात्रा पर भी जाने वाले हैं. इससे पहले इन नेताओं ने मीडिया के साथ बातचीत भी की और कांग्रेस पार्टी के पंजाब व उत्तराखंड चुनावों में जीत को लेकर भरोसा जताया.

सिद्धू, चन्नी और चौधरी के साथ ही हरीश रावत से मिलने के लिए पंजाब के विधानसभा स्पीकर राणा केपी सिंह भी देहरादून पहुंचे. पंजाब के लिए कांग्रेस के पूर्व प्रभारी रावत से मुलाकात के बाद ये सभी नेता केदारनाथ यात्रा पर जाने वाले हैं. 5 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले कांग्रेस के इन नेताओं का दौरे पर जाना एक सियासी हलचल भी पैदा कर रहा है, हालांकि सिद्धू ने अपनी इस यात्रा को पंजाब चुनाव से पहले भगवान केदारनाथ का आशीर्वाद लेने की कवायद ही करार दिया है.

‘धर्मपथ से बड़ा कर्तव्य पथ कोई नहीं’
अपनी वाकपटुता के लिए मशहूर सिद्धू ने केदारनाथ की यात्रा से पहले मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि कर्तव्य पथ से बढ़कर धर्म पथ और कोई नहीं होता. ‘धर्म गरीबों को भोजन और आनंद देना ही है. यही महादेव का संदेश भी है. इसलिए मैं यहां आशीर्वाद लेने आया हूं ताकि मैं अपने कल्याण को पंजाब के कल्याण के साथ जोड़ सकूं. पंजाब और पंजाबियों की जीत के साथ ही अपनी जीत को भी जोड़ सकूं.’

Related Articles

Back to top button