हरिद्वार

श्रवण नाथ नगर में श्री गणेश युवा संगठन द्वारा स्थापित भगवान गणपति की प्रतिमा की विसर्जन की तैयारीयां जोरो से

नीटू कुमार हरिद्वार जिला संवाददाता

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(नीटू कुमार) हरिद्वार। हरिद्वार नगरी के श्रवण नाथ नगर में श्री गणेश युवा संगठन द्वारा स्थापित भगवान गणपति की मूर्ति का आज पूर्ण विधि विधान के साथ विसर्जन किया जाएगा। हरिद्वार में आजकल गणपति महोत्सव की धूम मची हुई है। श्रद्धालुओं द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में गणपति की मूर्तियां स्थापित कर उनकी विधिवत पूजा अर्चना कर 10 दिनों के उपरांत गणपति विसर्जन की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है।

गणेश उत्सव की शुरुआत भाद्रपद मास की शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से हुई थी, माना जाता है कि इसी चतुर्थी के दिन भगवान गणेश का जन्‍म हुआ था, गणपति के जन्‍मोत्‍सव का ये पर्व 10 दिनों तक चलता है. इस बीच बप्‍पा के भक्‍त गणपति की मूर्ति को धूमधाम से अपने घर में लाते हैं और स्‍थापना करते हैं।

श्रवणनाथ नगर में बाबा टहल दास भवन के मंदिर में स्थापित भगवान श्री गणेश प्रतिमा के बारे में पंडित राकेश उपाध्याय ने बताया उक्त श्री गणेश प्रतिमा को श्री गणेश युवा संगठन द्वारा मूर्ति की स्थापना कर अपने 13 वे गणपति महोत्सव का सफल आयोजन किया गया। इस अवसर पर भगवान गणपति की विधिवत पूजा अर्चना कर श्रद्धालुजन भगवान गणपति का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं, दिनांक 28 सितंबर वीरवार को विधिवत ढोल नगाड़ों व झांकियां के साथ गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button