हरिद्वार

अस्पताल बनाने के नाम पर दोस्त ने दोस्त को दिया धोखा, हड़पे 45 लाख रुपए

धोखाधड़ी में फरार चल रहा आरोपी को ज्वालापुर पुलिस ने सहारनपुर से किया गिरफ्तार

हरिद्वार की गूंज (24* 7)
(वेद प्रकाश चौहान) हरिद्वार। आजकल ठगी करने के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, पैसे कमाने के लालच में इंसान इंसानियत भूल कर अपना उल्लू सीधा कर लोगों से पैसों की ठगी कर अपने शोक पूरे करने में लगा है। वही ऐसा ही एक मामला ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत का आया है जहां एक दोस्त ने दूसरे दोस्त को अपनी ठगी का शिकार बनाते हुए पीएनबी बैंक से अस्पताल खुलवाने के नाम से उसके कागज गिरवी रखवाकर 45 लाख रुपए खुद हड़प कर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। वही ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने धोखाधडी ने मामले में फरार चल रहा आरोपी को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि राज सिंह पुत्र इलम चंद निवासी कृष्ण नगर कोतवाली गंगनहर जनपद हरिद्वार की लिखीत शिकायत पर थाना हाजा पर मुकदमा दर्ज कर वनाम अजय शर्मा पुत्र पूरण चंद शर्मा निवासी कृष्ण नगर कोतवाली गंगनहर हरिद्वार पंजीकृत किया गया। विवेचना उप निरीक्षक महिपाल सिंह द्वारा की जा रही थी। वहीं जानकारी के मुकातबिक प्रभारी निरीक्षक ज्वालापुर कुंदन सिंह राणा द्वारा धोखाधड़ी में वांछित में फरार चल रहे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उप निरीक्षक महिपाल सिंह को निर्देशित किया गया।

वही इस बाबत पर ज्वालापुर कोतवाली वरिष्ठ उप निरीक्षक संतोष सेमवाल ने बताया कि अपने दोस्त के कागज गिरवी रखवाकर अस्पताल बनाने के नाम पर 45 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहा आरोपी को गिरफ्तार किया है, उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि उपनिरीक्षक महिपाल सिंह द्वारा अपनी टीम के साथ वाछित आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अभियुक्त के मसकन/रिश्तेदार से पूछताछ कर दविश दी गई व अन्य संभावित स्थानों पर लगातार दविश दी। उन्होंने बताया की फरार चल रहा आरोपी अजय शर्मा पुत्र पूरन चंद शर्मा निवासी नवीन नगर थाना सदर देहात जनपद सहारनपुर से मंगलवार को एक किराए के मकान से गिरफ्तार किया है, और आरोपी पर मु०अ०स 460/2023 धारा 420 आईपीसी कोतवाली गंगनहर में मुकदमा दर्ज है। वरिष्ठ उप निरीक्षक संतोष सेमवाल ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी की संपत्ति बैंक ने भी जब्त कर दी है और गिरफ्तार किया गया आरोपी टाइल्स का काम करता है।

Related Articles

Back to top button