हरिद्वार

तीन दिन के भीतर छह वर्षीय अपरहण हुए बच्चे का खुलासा, बरामद, तीन दबोचे

ऋषभ चौहान हरिद्वार जिला संवाददाता

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(ऋषभ चौहान) हरिद्वार। आज सिडकुल थाना पुलिस को सफलता हाथ लगी है, 6 वर्षीय बच्चों को बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि नौ सितंबर की शाम शिवम बिहार कालोनी रोशनाबाद सिडकुल से गायब हुए 06 वर्षिय बच्चे के अपहरण से क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। वहीं बच्चे के गायब होने पर बच्चे के पिता सुभाष प्रजापति द्वारा थाना सिडकुल पर दी गई शिकायत पर नाबालिक के मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा बच्चे अपहरण का खुलासा करते हुए बताया कि गंभीरता को देखते हुए प्राथमिकता के आधार पर बच्चे को सुरक्षित बरामद करने के लिए अलग-अलग पुलिस टीमें गठित की गई थी। गठित की गई अलग अलग टीमों द्वारा परिजनों से गुमशुदा बच्चे के हुलिये की जानकारी लेकर घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन किया तथा संदिग्धों से पूछताछ की गई, तो अपहृता बच्चा एक संदिग्ध आदमी के पीछे-पीछे पैदल टैम्पो स्टैण्ड की ओर जाते हुये दिखाई दिया था। क्षेत्र में कई लोगों से पूछताछ करने पर संदिग्ध की पहचान शिवमविहार कालोनी रोशनाबाद निवासी रविन्द्र के रूप मे हुई। जानकारी के मुताबिक तलाश करने पर रविन्द्र के साथ एक व्यक्ति जनक के मौजूद मिलने पर पुलिस टीम ने दोनो से सख्ती से पूछताछ की तो अपहरण के सारे राज खुल गए। पुरानी मकान मालकिन ने अभियुक्त रविन्द्र को ₹01 लाख का ऑफर देते हुए छोटे बच्चे की मांग की थी। प्रस्ताव सुन लालच में आकर रविन्द्र ने वर्तमान निवास की बिल्डिंग में रह रहे परिवार जिनके 04 लडके थे में से 01 बच्चे का अपहरण करने का प्लॉन में अपने साथी अभियुक्त जनक को भी शामिल कर लिया। पहले से तैयार प्लान के मुताबिक जनक सिह ने बच्चे को चाकलेट, बिस्किट खिलाकर अपने भरोसे में ले लिया। आरोपी जनक ने बच्चे को चाउमीन खिलाने का लालच देकर अपने पीछे आने को कहा और मौका मिलते ही रविन्द्र के हवाले कर दिया जहां से रविन्द्र बच्चे को ई-रिक्शा में बिठाकर अभियुक्ता शगुन को बेच दिया और 30 हजार की धनराशी प्राप्त की और शेष धनराशी 4-5 दिन बाद देना बताया था। पुलिस टीम ने अभियुक्तों के कब्जे से 20 हजार की धनराशी भी बरामद करते हुए आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की गई। अपहृत बच्चे के परिजनों द्वारा हरिद्वार पुलिस की त्वरित कार्यवाही कर बच्चे को सकुशल बरामद करने की प्रशंसा कर पुलिस टीम का आभार प्रकट किया गया।

यह दबोचे गए तीन आरोपी
रविन्द्र पुत्र ब्रहम सिह निवासी ग्राम बामनौली थाना दोघाट जनपद बागपत हाल निवासी शिवम विहार कालोनी रोशनाबाद हरिद्वार, जनक सिह पुत्र राजबीर सिह निवासी ग्राम नगवा थाना बुडाना जनपद मु०नगर हाल निवासी शिवम बिहार कालोनी रोशनाबाद थाना सिडकुल हरिद्वार और शगुन पत्नी संजोव निवासी मेरठ उत्तर प्रदेश हाल वोल ग्रीन सीटी निकट अशोक वाटिका थाना सिडकुल हरिद्वार।

पुलिस टीम में
थानाध्यक्ष सिडकुल नरेश सिंह राठौड़, व०उ०नि सुधाशु कौशिक, उ०नि देवेन्द्र सिह चौहान, का० मनीष, का० गजेन्द्र प्रसाद, का० दीपक दानू व म०का रीना शामिल रहें।

Related Articles

Back to top button