देहरादून

डीजीपी पहुँचे नानकमत्ता गुरुद्वारे, घटनास्थल का लिया जायज़ा, मामले में 11 टीमो का गठन

राजेश कुमार देहरादून प्रभारी

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) नानकमत्ता। कल गुरुवार सुबह उधमसिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब में डेरा कारसेवक प्रमुख तरसेम सिंह की बाइक सवार दो बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या करने के मामले में आज पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार नानकमत्ता गुरुद्वारा पहुँचे,जहां उनके द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया व पुलिस कप्तान मंजूनाथ टी0सी0 से मामले में पुलिस कार्यवाही की रिपोर्ट भी जानी।पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार द्वारा इस दौरान गुरुद्वारा साहिब के सेवादारों से बातचीत कर घटना में शामिल अभियुक्तो की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया।

पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने बताया कि इस पूरी घटना मे पुलिस प्रशासन द्वारा अपनी बेस्ट टीम लगाई गई है। मामले में मुख्यालय स्तर से एक एसआईटी का गठन किया गया है,जिसमे एसटीएफ़, उधमसिंह नगर पुलिस व कुमाऊं रेंज के अनुभवी व बेस्ट पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में पुलिस टीम द्वारा दिल्ली व पंजाब पुलिस से भी सहायता मांगी गई है। घटना में हर एंगल से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम को घटना व अभियुक्तों के सम्बंध में अलग-अलग इनपुट्स मिल रहे है जिनकी सत्यता जांच करना फिलहाल चुनौती है, जल्द ही इस दिशा में कार्य करते हुए पुलिस को अभियुक्तो को गिरफ्तार करने में सफलता मिलेगी।

गौरतलब है कि घटना के बाद से ही पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाऊं, पुलिस कप्तान उधमसिंह नगर, पुलिस अधीक्षक नगर रूद्रपुर, क्षेत्राधिकारी खटीमा, क्षेत्राधिकारी सितारगंज, व जनपद के अलग-अलग थानो के थानाध्यक्ष/प्रभारी निरीक्षक, फील्ड यूनिट, विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम,एसओजी टीम,एसटीएफ टीम, एलआईयू निरीक्षक आदि मौके पर डटे हुए है व घटनास्थल की बारीकी से जांच कर रहे है। घटना के खुलासे के लिए 11 टीमो का गठन किया गया। जिनमे से प्रत्येक टीम को अलग-अलग कार्य आवटित किये गये। अलग अलग लीड के आधार पर तीन टीमें गैर-राज्य भेजी गई हैं।

Related Articles

Back to top button