देहरादून

खुलासा: लिव इन पार्टनर ही निकला गुमशुदा युवती का कातिल

सूटकेस में पैक कर अशारोड़ी के जंगल मे फेंकी लाश


हरिद्वार की गूंज (24*7)
(राजेश कुमार) देहरादून। बीती 26 दिसंबर से लापता पटेलनगर स्थित संस्कृति विहार में रहने वाली एक 24 वर्षीय युवती के लापता होने के मामले में पटेलनगर पुलिस द्वारा कल शनिवार को खुलासा करते हुए युवती के लिव इन पार्टनर को युवती की हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर किया है। युवती के देर रात व कभी कभी अगली सुबह घर आने से नाराज़ युवक द्वारा युवती से उसके काम व देर से आने का कारण पूछने पर नाराज़ युवती द्वारा युवक को अपने काम से काम रखने की बात कहते हुए युवक को एक थप्पड़ जड़ दिया, जिससे नाराज़ युवक ने युवती का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। युवक ने युवती के एटीएम से 17 हज़ार कैश निकाल उसी पैसे से खरीदे एक बड़े सूटकेस में युवती के शव को पैक कर अशारोड़ी से 5 से 6 किलोमीटर दूर सहारनपुर जाते हुए रास्ते के सड़क किनारे एक खाई के पास सूटकेस को फेंक दिया। पुलिस ने युवती का शव बरामद कर लिया है।

पुलिस कप्तान ने घटना के विषय मे जानकारी देते हुए बताया कि बीती शुक्रवार को कोतवाली पटेलनगर में जनपद हरिद्वार के कनखल क्षेत्र निवासी एक महिला द्वारा अपनी 24 वर्षीय पुत्री शहनूर की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। महिला ने बताया कि उनकी पुत्री देहरादून मे संस्कृति विहार कालोनी मे रहकर ब्यूटी पॉर्लर का काम करती थी व 26 दिसंबर से उससे उनका कोई संपर्क नही हो पा रहा है,उनके द्वारा उसे ढूंढने के बहुत प्रयास किया गया किन्तु उसके सम्बन्ध में उन्हें कोई जानकारी नही मिली। पटेलनगर पुलिस द्वारा तुरंत महिला की शिकायत दर्ज कर पिछले तीन महीने से लापता चल रही युवती को ढूंढने को एक पुलिस टीम का गठन किया व युवती के विषय मे उसके पार्लर व हर आसपास के लोगो से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पुलिस टीम को जानकारी हुई कि शहनूर संस्कृति लोक कालोनी मे राशिद(23)पुत्र मुर्सलीन निवासी- बागोवाली थाना नई मण्डी जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश नाम के युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप मे रह रही थी जो शहनूर के लापता होने के बाद से ही फरार चल रहा है। जिसपर पुलिस टीम ने राशिद की तलाश के लिए अपनी टीम व मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। इस दौरान कल शनिवार को एक मुखबिर द्वारा पुलिस को राशिद के संस्कृति विहार कालोनी में अपने किराये के कमरे के आस-पास घूमने की जानकारी मिली। जिसपर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुँची व राशिद से शहनूर के सम्बन्ध में पूछताछ की,जिसपर उसने पुलिस को शहनूर की कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया। पुलिस टीम को राशिद पर कुछ शक हुआ तो उसे पूछताछ के लिए पटेलनगर ले आयी। जहां राशिद से सख्ती से पूछताछ करने पर राशिद ने शहनूर की 27 दिसंबर को गला दबाकर हत्या करने की बात बताई। अभियुक्त राशिद ने बताया कि उसके द्वारा शहनूर ली लाश को एक सूटकेस में बदं कर आशारोडी से आगे जगंल में फेंक दिया था। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की निशानदेही पर अशारोड़ी से करीब 5-6 किलोमीटर दूर सहारनपुर की तरफ जाते रास्ते के किनारे खाई के पास से एक लाल सूटकेस से शहनूर का सड़ा गला शव बरामद किया। पुलिस ने राशिद को अभियुक्त कर उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर किया है।

पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त बागोवाली में मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का कार्य करता था, व 2017-18 में मोबाइल फ़ोन के माध्यम से शहनूर व उसकी जान पहचान हुई थी। सितम्बर 2023 में वह शहनूर से मिलने दून आया था जिसके बाद उसने संस्कृति लोक कॉलोनी,आईएसबीटी के पास एक कमरा किराए कर लिया और शहनूर के साथ रहने लगा। अभियुक्त के अनुसार शहनूर ने उसे पार्लर में काम करने की बात बताई थी पर पूछने पर भी कभी पार्लर का पता नही बताती थी। शहनूर हमेशा रात में देरी से घर आती थी व कभी-कभी सुबह आती थी ,पर कुछ नही बताती थी,जिसपर उसे शहनूर के गलत काम मे लिप्त होने का शक हुआ। 26 दिसंबर को भी अभियुक्त उसका इंतजार करता रहा पर वह 27 दिसंबर की सुबह 2 बजे घर आई,जिसपर दोनो के बीच झगड़ा हो गया। शहनूर ने इस दौरान अभियुक्त को अपने काम से काम रखने व उसपर नज़र न रखने की बात कहते हुए अभियुक्त को थप्पड़ मार दिया। जिसपर गुस्से में आकर अभियुक्त ने शहनूर का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। शहनूर की हत्या करने के बाद अभियुक्त शहनूर की स्कूटी संख्या यूके 08एडब्ल्यू 4566 को लेकर लालपुल गया व शहनूर के एटीएम कार्ड से 17 हज़ार रुपये कैश निकाल लालपुर स्थित विशाल मेगा मॉर्ट से एक बडा सूटकेस व मुस्कान चौक पर हार्डवेयर की दुकान से रस्सी खरीदी और अपने कमरे पर वापिस आ गया। जहां उसके द्वारा शहनूर के शव को सूटकेस में पैक कर दोपहर के समय उक्त सूटकेस को शहनूर की स्कूटी की पिछली सीट पर रस्सी से बांधकर उसे आशारोडी के आगे सुनसान जगंल में एक खाई में फेंक दिया। जिसके बाद वह पकड़े जाने के डर से शहनूर की स्कूटी लेकर अपने गाँव बागोवाली मुजफ्फरनगर चला गया तथा कुछ दिन वहां रहने के बाद अपनी बहन के घर कलाआम रोड विद्यानंद कॉलोनी पानीपत चला गया, जहाँ पर वह पिकअप गाड़ी में हेल्पर का काम कर रहा था। शनिवार को अभियुक्त संस्कृति लोक कालोनी स्थित कमरे से अपना सामान लेने आया था। पूछताछ में अभियुक्त ने मृतका शहनूर की स्कूटी, मोबाइल फोन,एटीएम कार्ड कलाआम, पानीपत में अपनी बहन के घर पर रखे जाने की जानकारी दी है, जिसे पुलिस द्वारा बरामद किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button