हरिद्वार

सवाल: हरिद्वार से त्रिवेंद्र और उमेश के बीच क्या होंगे समीकरण?

रजत चौहान प्रधान सम्पादक

हरिद्वार की गूंज (24*7)
(रजत चौहान) देहरादून। भाजपा ने हरिद्वार लोकसभा सीट से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपना उम्मीदवार बनाया है। जिसके बाद निर्दलीय चुनाव लडने की तैयारी कर रहे विधायक उमेश कुमार की लोकप्रियता में खासा इजाफा हुआ है। दोनों उम्मीदवारों की पुरानी अदावत हैं और अब चुनाव में दोनों आमने-सामने हैं। लेकिन वो क्या कारण है कि उमेश कुमार को त्रिवेंद्र सिंह रावत के आने से लोकप्रियता मिल रही है। इसी दौरान विवादों में रहे पत्रकार उमेश कुमार हरिद्वार विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पत्रकारों पर कई मुकदमे कर चुके हैं।

वरिष्ठ पत्रकार कुणाल दरगन बताते हैं कि उमेश कुमार और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की पुरानी अदावत हैं ये सब जानते हैं। ऐसे में उमेश कुमार को पुराने मामलों के लेकर आक्रामक होने का मौका मिल गया है। विधानसभा सत्र के दौरान भी उन्होंने सीधे त्रिवेंद्र सिंह रावत पर हल्ला बोला था। ऐसे में उनकी लोकप्रियता में इजाफा होना लाजिमी है। लेकिन क्या इसका फायदा वो अपना चुनाव बनाने में कर पाएंगे। ये भी बडा सवाल है।

हरिद्वार लोकसभा सीट का क्षेत्र काफी बड़ा है, जो की देहरादून, टिहरी और पौड़ी की सीमाओं से लगता हुआ है। अब लोकतंत्र के महापर्व मे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पत्रकार उमेश कुमार के लिए चुनौती भरा चुनाव है।

Related Articles

Back to top button